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कैसे 7 क&a

 
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muskanislam33
Kinfolk


Dołączył: 17 Gru 2024
Posty: 10

PostWysłany: Wto Gru 17, 2024 11:30    Temat postu: कैसे 7 क&a Odpowiedz z cytatem

केवल 50% स्टार्टअप (लगभग) 5 साल तक चलते हैं । 10 साल तक, 70% विफल हो जाते हैं । इन विफलताओं के लिए कई कारक जिम्मेदार हैं, जैसे खराब उत्पाद या गलत समय से लेकर ग्राहक सेवा की कमी या बस खराब व्यावसायिक कौशल।

हालांकि, अक्सर खराब मार्केटिंग (या गैर-मौजूद मार्केटिंग) कम से कम आंशिक रूप से दोषी होती है। अगर यह आपके लिए सही है, तो तेजी से विकास को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से तैयार की गई रणनीति को लागू करना समाधान हो सकता है ।


यहां 7 कंपनियों के उदाहरण दिए गए हैं जिन्होंने ऐसा ही किया - और आप अपने व्यवसाय में समान विकास लीवर को लागू करने के लिए क्या कर सकते हैं।

1. पिनट्रेस्ट
विकास लीवर: विशिष्टता के माध्यम से उत्साह को बढ़ाना।

2011 में केवल आमंत्रण-आधारित साइन-अप नीति के साथ शुरू किया गया यह छवि-आधारित सामाजिक मंच अगस्त 2012 तक इसी तरह बना रहा ।

मुझे लगता है कि हम सुरक्षित रूप से यह मान मोबाइल फोन नंबर सूची सकते हैं कि यह आंशिक रूप से नुकसान को सीमित करने के लिए किया गया था, ताकि वे उपयोगकर्ता संख्या को नियंत्रित कर सकें जबकि टीम सिस्टम में खामियों को दूर कर रही थी। बहुत जल्दी बहुत अधिक बढ़ने से, उन्होंने अपनी प्रतिष्ठा को खराब करने का जोखिम उठाया, इससे पहले कि उन्हें वास्तव में एक निर्माण शुरू करने का मौका मिले।

हालांकि, मई 2012 में, Pinterest ने 100 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाया - जो इस बात का पक्का संकेत था कि वे किसी बड़ी चीज के कगार पर थे - और फिर भी, केवल आमंत्रण-आधारित साइन-अप नीति बनी रही।

क्यों?

क्योंकि साइन-अप को प्रतिबंधित करके, उन्होंने खाते की अपील और मूल्य को बढ़ाया। इससे लोगों में चर्चा शुरू हुई और यह सुनिश्चित हुआ कि नीति हटाये जाने के तुरंत बाद कंपनी की वृद्धि में उछाल आया।



मुख्य बात: कम से कम शुरुआत में, उपयोगकर्ता खातों को सीमित करके अपने उत्पाद के प्रति उत्साह पैदा करें।

2. पेपैल
विकास लीवर: उपयोगकर्ताओं को खरीदें।

जब PayPal ने शुरुआत की, तो इसकी विकास रणनीति सरल थी: उपयोगकर्ताओं को खरीदें । उन्होंने हर नए उपयोगकर्ता को $20 का प्रोत्साहन देकर शुरुआत की। नतीजतन, उनका उपयोगकर्ता आधार प्रतिदिन 7-10% बढ़ रहा था ।

बाद में उन्होंने भुगतान घटाकर $10 कर दिया और उसके बाद $5 कर दिया। जब कोई उपयोगकर्ता किसी को रेफ़र करता था तो वे उस भुगतान से मेल खाते थे, इसलिए शुरू से ही, प्रत्येक नए उपयोगकर्ता के लिए उन्हें अनिवार्य रूप से $40 का भुगतान करना पड़ता था।

एलन मस्क का मानना ​​है कि कंपनी ने इस रणनीति पर 60-70 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं । यह बमुश्किल एक बूँद है, लेकिन 2002 में, प्लेटफ़ॉर्म को eBay को 1.5 बिलियन डॉलर में बेचा गया था । दो साल पहले, इसका मूल्य लगभग 50 बिलियन डॉलर था ।

क्या वह प्रारंभिक व्यय इसके लायक था? बिलकुल हाँ।

बेशक, यह जितना भी प्रभावी हो, एक अच्छा कारण है कि कंपनियाँ इस ग्रोथ हैक को शायद ही कभी अपनाती हैं: यह उच्च जोखिम वाला है और इसे लागू करना बहुत महंगा है। आखिर, कितने स्टार्टअप के पास इस तरह की रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए बैंक में $60+ मिलियन हैं?

हालाँकि, यदि आपको सरल “उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने के लिए भुगतान करें” रणनीति का विचार पसंद है, तो आप यह आज़माना चाह सकते हैं:

जब तक आप अपने औसत ग्राहक LTV को नहीं जान लेते, तब तक प्रतीक्षा करें। इससे आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि प्रत्येक नया उपयोगकर्ता आपके लिए कितना मूल्यवान है, और परिणामस्वरूप, आप कितना भुगतान कर सकते हैं।
कैश बैक की पेशकश - नकद भुगतान लेकिन केवल तभी जब ग्राहक आपके साथ x समय तक रहा हो। यह पहले से नकद की पेशकश करने जितना प्रभावी नहीं होगा, लेकिन यह आपको दिवालिया भी नहीं करेगा।
मुख्य बात: नए ग्राहकों को वित्तीय प्रोत्साहन या उपहार देकर पुरस्कृत करें। अपनी अंतिम पंक्ति पर रणनीति के प्रभाव को कम करने के लिए, सबसे पहले अपने औसत ग्राहक LTV का पता लगाएं, या उपहार की पेशकश तभी करें जब कोई ग्राहक एक निश्चित अवधि के लिए आपके साथ रहा हो।

3. पॉपकॉर्न मेट्रिक्स
विकास लीवर: ग्राहकों को उत्पाद को समझने में मदद करने के लिए आगे बढ़ना।

पैट्रिक मैकेंजी के अनुसार , "आपके सॉफ्टवेयर या SaaS एप्लिकेशन के निःशुल्क परीक्षण के लिए साइन अप करने वाले 40-60% उपयोगकर्ता इसे एक बार उपयोग करेंगे और फिर कभी वापस नहीं आएंगे।"

यह उपयोगकर्ताओं का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत है - एक ऐसा प्रतिशत जिसे संभवतः अधिक प्रभावी ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया (या ऐसी कंपनियों द्वारा एक प्रक्रिया शुरू करने से, जो वर्तमान में नए उपयोगकर्ताओं को ऑनबोर्ड करने के लिए कुछ नहीं करती हैं) के द्वारा कम किया जा सकता है।

पॉपकॉर्न मेट्रिक्स ने ऐसा ही किया - हालांकि उनके ऑनबोर्डिंग प्रयासों की सीमा अन्य की तुलना में अधिक प्रभावशाली थी।

उन्होंने निःशुल्क परीक्षण उपयोगकर्ताओं को अपने उत्पाद का सफलतापूर्वक उपयोग करने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास किया, जिसमें शामिल हैं:

1-पर-1 सहायता प्रदान करना
कोड में सुधार
स्काइप पर घंटों बिताना
अंततः, इस तरह के व्यक्तिगत ऑनबोर्डिंग के माध्यम से सीखे गए सबक ने अधिक स्केलेबल ऑनबोर्डिंग सामग्रियों के निर्माण में सहायता की, जैसे:

वीडियो
ट्यूटोरियल
सामग्री
इसका परिणाम यह हुआ कि मात्र 12 सप्ताह में राजस्व में 367% की वृद्धि हुई ।

मुख्य बात: नए ग्राहकों को आपके उत्पाद का यथासंभव प्रभावी ढंग से उपयोग करने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

4. स्प्रिंगस्लेड
ग्रोथ लीवर: एक वायरल रेफरल लूप।

वायरल रेफरल लूप एक लोकप्रिय विकास रणनीति है जो Airbnb और ड्रॉपबॉक्स जैसे ब्रांडों को बढ़ाने में मदद करने के लिए जिम्मेदार है। हालाँकि, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टूल स्प्रिंगस्लेड ने चीजों को थोड़ा अलग तरीके से किया। उन्होंने लॉन्च से पहले इस रणनीति का फायदा उठाया और जब वे लाइव हुए, तब तक उनके पास 120,000 उपयोगकर्ता थे ।

इससे भी अधिक प्रभावशाली तथ्य यह है कि उन्होंने यह कार्य बिना किसी को पता चले किया कि यह उपकरण क्या है ।

रेफरल लूप में लोगों से कहा गया कि वे 5 अन्य लोगों को साइन अप कराएं, और बदले में उन्हें 12 महीने तक टूल का मुफ्त उपयोग करने की सुविधा मिलेगी।



इसलिए लोग पंजीकरण करा रहे थे और दूसरों से भी ऐसा करने को कह रहे थे, क्योंकि वे जानते थे कि उन्हें मुफ्त में कुछ मिलने वाला है - लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि उन्हें क्या मिलेगा।

आपको लग सकता है कि यह एक अजीब कदम है। उन्हें साइन-अप तो मिल रहे हैं, लेकिन वे योग्य नहीं हैं, तो उनका वास्तव में क्या मूल्य है?

सबसे पहले, इस कदम ने इस योजना को वायरल होने में मदद की। इससे लोगों में चर्चा शुरू हुई और इसका मतलब था कि लॉन्च होने पर 100,000 से ज़्यादा लोगों को पता चल जाएगा कि यह क्या है। चाहे उनमें से कितने लोग वास्तव में इस टूल का इस्तेमाल करते हों, लेकिन स्टार्टअप के लिए यह कोई बुरी स्थिति नहीं है।
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Wysłany: Wto Gru 17, 2024 11:30    Temat postu:

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